क्या इंसानों में Aliens का DNA है? PART-2 जानिए चौका देने वाले तथ्य...

12/10/2019

ADVERTISEMENT

क्या इंसानों में Aliens का DNA है? जानिए चौका देने वाले तथ्य...

Don't Copy - All Content Copyright by © Akshay Gadekar क्या Aliens और इंसानों का कोई संबंध था? क्या Aliens का इंसानों के प्रगती में हात है? जानीये कुछ तथ्य जिससे हो सकता है की हममें Aliens का DNA हो
alien

  जैसा कि हम सब जानते हैं. हमें अपने पूर्वजों के DNA से कई सारी चीजें मिलती है. उसी का एक सीधा उदाहरण है... हमारा चेहरा और शरीर बिल्कुल अपने बाप पर जाता है. यह DNA के जरिए मुमकिन है. और जब इंसान एक बंदर था तब इंसानी बंदर के किसी भी DNA में उन्नत इंसानी DNA  या आज के इंसान का DNA नहीं था. फिर भी इंसानी बंदर में यह अद्भुत बदलाव देखा गया. और सबसे महत्वपूर्ण बात इस तरह का DNA में बदलाव आज तक पृथ्वी पर किसी भी अन्य प्राणी में नहीं देखा गया.
          उससे भी महत्वपूर्ण बात है, इस तरह का DNA में बदलाव सिर्फ शुरुआती इंसान में ही देखा गया जब इंसान बंदर से होमोसेपियन और होमोसेपियंस से इंसान में बदल रहा था. उस बदलाव के बाद इंसान में इस तरह का बदलाव आज तक नहीं देखा गया. तब से आज तक इंसान के DNA में किसी भी तरह का बदला नहीं हुआ. आप और हम अच्छी तरह से जानते हैं पिछले कई हजारों सालों से इंसान के DNA या शरीर में फिर से वैसा बदलाव नहीं देखा गया. इससे यह शक और बढ़ता है कि आखिर इंसानी बंदर में किनका DNA मिक्स है जिससे हम बंदर से इंसान बने.
          क्योंकि जो बदलाव इंसानी बंदर के शरीर और दिमाग में होकर इंसान बना उस तरह के बदलाव बिना DNA मिक्स के संभव नहीं है. यह विज्ञान जानता है. उसका एक सीधा उदाहरण है -  हमने देखा है की दो अलग-अलग प्रजातियों के सेक्स या संभोग से DNA मिक्स होकर एक अलग प्रजाति का निर्माण होता है. इसको अगर और सरल भाषा में बताया जाए. तो हम लोगों ने देखा है, की जब किसी इंसान ने किसी अन्य प्रजाति के प्राणी से संभोग (सेक्स) किया तो उस प्राणी ने भी इंसान और प्राणी के DNA मिक्स होकर एक अलग प्रजाति को जन्म दिया. जिसके की कुछ-कुछ अंग इंसानी और कुछ अंग उस प्राणी के होते हैं, यह सब DNA मिक्सचर के कारण होता है. यह एक वैज्ञानिक तथ्य है जिसे हम चाह कर भी नकार नहीं सकते.
          इन्हीं वैज्ञानिक तथ्यों पर आधारित होकर  यह शक और बढ़ता है कि  इंसानी बंदर में किसी अन्य प्राणी का DNA मिक्स हुआ होगा, जोकि इंसानी बंदर से भी उन्नत था,उसके बाद ही हम इंसानी बंदर से इंसान बने हो सकते हैं. और हो सकता है कि वह Aliens हो.
          Aliens की खोज और  रहस्य का यह सिर्फ पहला अध्याय है. आगे और बहुत कुछ आने वाला है तो तैयार हो जाइए इससे भी हैरतअंगेज  तथ्यों को जानने के लिए.  वह भी वैज्ञानिक नजरिए से...

पूरा पढने के लिये पार्ट 1 यहा क्लीक करे - क्या इंसानों में Aliens का DNA है? PART-1
Don't Copy - All Content Copyright by © Akshay Gadekar
ad